Zindagi Alone Shayari: दिल को छू जाने वाली अकेली शायरी

 

Alone boy

Zindagi Alone Shayari in Hindi - अकेलेपन पर शायरी

Table of Contents

  1. Alone Shayari In Hindi
  2. Alone Shayari 2 Lines
  3. Alone Shayari 2 Lines In Hindi
  4. Alone Sad Shayari In Hindi
  5. Alone Shayari Girl
  6. Feeling Alone Sad Shayari
  7. Alone Attitude Shayari
  8. Alone Life Shayari
  9. Alone Boy Shayari
  10. Alone Girl Shayari
  11. Alone Love Shayari
  12. 2 Line Alone Shayari
  13. Alone Sad Shayari In English
  14. Alone Shayari In English

ज़िन्दगी में कई बार हमें अकेलेपन का सामना करना पड़ता है। ये शायरी का संग्रह "zindagi alone shayari" इसी आधार पर है, जो हमारे अंदर के एकलता के भावनात्मक अंशों को साझा करता है। इस संग्रह में हमने अकेलेपन की हर श्रेणी को छूने वाली शायरी पेश की है, जो आपके दिल की धड़कनों तक पहुंचेगी।

Shayari Collection:

  1. अकेली हूँ पर मुस्कुराती बहुत हूँ, खुद का साथ बड़ी शिद्दत से दे रही हूँ!

  2. चांद जैसी फितरत है मेरी वो आसमां में अकेला है, मैं इस जहाँ में अकेली हूँ!

  3. तेरे पास मेरी यादों का मेला रहेगा, भीड़ में रहकर भी तू अकेला रहेगा!

  4. मेरी आँखों में देख आकर हसरतों के नक्श, ख्वाबों में भी तेरे मिलने की फरियाद करते हैं!

  5. कहीं जीत तो कहीं हार के निशान हैं, कौन जाने, हम कितने दिन के मेहमान हैं!

  6. मुझको मेरे अकेलेपन से अब शिकायत नहीं है, मैं पत्थर हूँ मुझे खुद से भी मुहब्बत नहीं है!

  7. जिंदगी में अकेले खुश रहना सीखो क्योंकि, साथ तो जिंदगी भी छोड़ देती है फिर इंसान क्या चीज है!

  8. अकेली हूँ तन्हाई के साथ, बीतता है ये जिंदगी का सफर, ख्वाबों के साथ!

  9. खुद को खोकर मिले थे तुम, मगर तुमको खोकर मैं नहीं मिल पा रही हूँ!

  10. वो मन बना चुके थे हमे छोड़ जाने का, किस्मत तो सिर्फ उनके लिए एक बहाना था!

  11. वक्त की तरह निकल गया वो, नजदीक से भी और तकदीर से भी!

  12. अकेलेपन से सीखी है मगर बात सच्ची है, दिखावे की नजदीकयों से हकीकत की दूरियाँ अच्छी है!

  13. यूँ भी हुआ रात को जब लोग सो गए, तन्हाई और मैं तेरी बातों में खो गए!

  14. न ढूंढ मेरा किरदार दुनिया की भीड़ में, वफादार तो हमेशा तन्हा ही मिलते हैं!


Alone Shayari: दिल को छू लेने वाली शायरी

Sad alone anime boy

ज़िंदगी में अकेलापन एक ऐसी भावना है जो हर किसी ने कभी ना कभी महसूस की है। इस पोस्ट में, हमने आपके लिए सबसे बेहतरीन zindagi alone shayari को संकलित किया है। चाहे आप अपने अकेलेपन को बयां करना चाहते हों या किसी खास को अपनी भावनाएं दिखाना चाहते हों, ये शायरी आपके दिल को छू जाएगी।

Top 30 Zindagi Alone Shayari

  1. अकेली हूँ पर मुस्कुराती बहुत हूँ, खुद का साथ बड़ी शिद्दत से दे रही हूँ!

  2. चांद जैसी फितरत है मेरी वो आसमां में अकेला है, मैं इस जहाँ में अकेली हूँ!

  3. तेरे पास मेरी यादों का मेला रहेगा, भीड़ में रहकर भी तू अकेला रहेगा!

  4. मेरी आँखों में देख आकर हसरतों के नक्श, ख्वाबों में भी तेरे मिलने की फरियाद करते हैं!

  5. कहीं जीत तो कहीं हार के निशान हैं, कौन जाने, हम कितने दिन के मेहमान हैं!

  6. मुझको मेरे अकेलेपन से अब शिकायत नहीं है, मैं पत्थर हूँ मुझे खुद से भी मुहब्बत नहीं है!

  7. ज़िंदगी में अकेले खुश रहना सीखो क्योंकि, साथ तो ज़िंदगी भी छोड़ देती है फिर इंसान क्या चीज है!

  8. अकेली हूँ तन्हाई के साथ, बीतता है ये ज़िंदगी का सफर, ख्वाबों के साथ!

  9. खुद को खोकर मिले थे तुम, मगर तुमको खोकर मैं नहीं मिल पा रही हूँ!

  10. वो मन बना चुके थे हमें छोड़ जाने का, किस्मत तो सिर्फ उनके लिए एक बहाना था!

  11. वक्त की तरह निकल गया वो, नजदीक से भी और तकदीर से भी!

  12. अकेलेपन से सीखी है मगर बात सच्ची है, दिखावे की नजदीकयों से हकीकत की दूरियाँ अच्छी है!

  13. यूँ भी हुआ रात को जब लोग सो गए, तन्हाई और मैं तेरी बातों में खो गए!

  14. न ढूंढ मेरा किरदार दुनिया की भीड़ में, वफादार तो हमेशा तन्हा ही मिलते हैं!

  15. हजारों महफिलें हैं और लाखों मेले हैं, फिर भी मैं अकेला हूँ, दिल में गहरे छाले हैं!

  16. जब भी तनहा हुआ करती हूँ, दिल की गहराइयों से तुझे पुकारती हूँ!

  17. इस तन्हाई के सफर में मुझे, तेरा नाम और यादें ही सहारा देती हैं!

  18. दिल की सुनें तो रो पड़ेंगे, इसीलिए अकेलेपन को छुपा लेते हैं!

  19. किसी ने पूछा कैसे गुजर रही है ज़िंदगी, हमने हंसते हुए कहा 'अकेले'!

  20. अकेलेपन का असर जब दिल पर होता है, दर्द हर पल हर घड़ी महसूस होता है!

  21. बिन तेरे कैसे जिया जाए, यह सवाल आज भी तन्हा करता है!

  22. दूरियों ने सिखाया तन्हाई का मतलब, अब तो सिर्फ यादों में जीते हैं!

  23. जब कोई पास नहीं होता, तन्हाई का एहसास बहुत होता है!

  24. अकेलेपन में भी जी सकते हैं, बस दिल को समझाना पड़ता है!

  25. तेरी यादें तन्हाई का सहारा बन जाती हैं, जब भी अकेला होता हूँ!

  26. बातें करने को जब कोई नहीं होता, तन्हाई ही साथी बन जाती है!

  27. अकेलेपन की भी अपनी कहानी है, हर दर्द में छुपी एक निशानी है!

  28. जब दिल उदास होता है, तन्हाई का एहसास बहुत होता है!

  29. अकेलेपन में भी सुकून मिलता है, जब अपने दिल की सुनता हूँ!

  30. ज़िंदगी का हर मोड़ तन्हाई की कहानी है, हर दर्द में छुपी एक निशानी है!

Alone Shayari In Hindi

  1. अकेला रास्ता चलता हूँ, मुसाफिर बनके, खुद से बातें करता हूँ, सवाली बनके।

  2. तन्हाई में खोया हूँ, अपने ही दिल की बातों में, आवाज़ बनके, रास्तों की राहतों में।

  3. आज भी अकेला हूँ, रात की चुपके से, सितारों से बातें करता हूँ, ख्वाबों की गुफाओं से।

  4. ज़िन्दगी की राहों में, अकेला मैं चला, दर्द के साथ, खुद को समेटकर जीना सिखाया।

  5. अकेले होकर भी खुश हूँ, इस बेहतरीन अकेलापन में, खुद को खोकर पाया, ज़िन्दगी की खूबसूरती का तालियां।

  6. दुनिया के भागमभाग में, अपनी छांव बिखेरता हूँ, अकेला होकर भी, अपने अंदर की शांति पाता हूँ।

  7. ज़िन्दगी की आवाज़ सुनता हूँ, तन्हाई के गीत में, अपने दिल की धड़कनों को, शामिल करता हूँ।

  8. खुद से बस एक बार फिर, तकरार करता हूँ, अपनी खुदाई का, सबूत पेश करता हूँ।

  9. अकेलेपन में भी खोजता हूँ, अपनी हकीकत को, जीने की वजहों को, खुद से पूछता हूँ।

  10. दुनिया की भीड़ में, अपनी पहचान ढूँढता हूँ, अकेलेपन के सफर में, अपनी राह बनाता हूँ।

Alone Shayari 2 Lines

  1. तन्हाई में बैठा हूँ, अपने ख्यालों के साथ, अकेलापन से बहुत, प्यारा है ये रिश्ता।

  2. जब से वो चले गए, तन्हाई ने सीखा दिया, खुद को बदलना, और अपनी ताक़त से लड़ा।

  3. बिना दोस्तों के अकेला हूँ, मगर जी रहा हूँ, अपने सपनों के साथ, खुद को भरा हूँ।

  4. साथ चलने वाले बदलते हैं, तन्हाई कभी नहीं, अकेलापन से बहुत, सीखा है मैंने।

  5. दर्द भरी रातों में, खुद को ढूंढता हूँ, अपने अंदर की शांति, खुद से मिलाता हूँ।

  6. तन्हाई के साथ, बातें करता हूँ खुद से, अपनी कहानी को, बयां करता हूँ।

  7. अकेलेपन में भी, अपनी कहानी बनाता हूँ, दुनिया के साथ, अपनी राह चलाता हूँ।

  8. दिल की तन्हाई को, मुस्कान बना लेता हूँ, अपने सपनों की राहों में, खुद को खो देता हूँ।

  9. अपनी तन्हाई के साथ, राह बनाता हूँ, अपने सपनों के साथ, दुनिया को भूलाता हूँ।

  10. तन्हाई में भी, खुद को ढूंढता हूँ, अपनी ताक़तों की, परछाई बनाता हूँ।

Alone Shayari 2 Lines In Hindi

  1. अकेलापन में भी बस, खुशियाँ ढूंढता हूँ, अपनी तन्हाई की, राह बनाता हूँ।

  2. जब से तू गया है, तन्हाई ने सिखाया है, खुद से लड़ना, और खुद से मिलाया है।

  1. बिना दोस्तों के अकेला हूँ, मगर खुद से प्यारा हूँ, अपनी ख्वाबों की दुनिया में, अब खुद को संवारा हूँ।

  2. अकेलेपन की रातों में, सितारे गवाह हैं, मेरी तन्हाई ने, खुद को ख़ुदा माना है।

  3. दर्द भरी रातों में, खुद को ढूंढता हूँ, अपनी राहों की तलाश में, अकेला चलता हूँ।

  4. ज़िन्दगी की सुबह में, अपने अकेलेपन से मिलता हूँ, अपने सपनों की दुनिया में, अब खुद को बसाता हूँ।

  5. अपनी तन्हाई की गहराइयों में, खुद को पहचानता हूँ, अपने दिल की धड़कनों में, अकेला बस रहता हूँ।

  6. तन्हाई में भी आपका इंतज़ार करता हूँ, खुद से बातें करता हूँ, ख्वाबों की दुनिया सजाता हूँ।

  7. जब भी आती है तन्हाई, खुद को खो देता हूँ, अपनी भावनाओं की गहराइयों में, अकेला रो देता हूँ।

  8. अपनी तन्हाई के साथ, खुद को समेटता हूँ, अपनी राहों की खोज में, अकेला निकलता हूँ।

Alone Sad Shayari In Hindi

  1. अकेले होने की अदा, अब मेरे अंदर बसी है, तन्हाई की रातों में, दिल धड़कता बस यही है।

  2. ज़िन्दगी की राहों में, तन्हाई ने समेटा है मुझे, अपने दर्द की गहराइयों में, खुद को खो बैठा हूँ।

  1. जब से तू गया, तन्हाई ने मुझसे दोस्ती कर ली है, हर दर्द में बस तन्हाई की आवाज़ सुनाई देती है।

  2. दिल की तन्हाई में, अब और कुछ भी न बचा, हर ख्वाब, हर ख्याल, बस तेरे बिना ही रह गया।

  3. अकेलेपन की गहराई में, अपने दर्द को छुपाता हूँ, हर रोज़ खुद से लड़ता हूँ, मगर खुद को नहीं पाता हूँ।

  4. जब से तू गया, मेरी तन्हाई की कहानी बदल गई, हर खुशी, हर हंसी, तेरे बिना अधूरी रह गई।

  5. रात की चुप्पी में, सिर्फ तन्हाई की आवाज़ें हैं, दिल की गहराइयों में, अब सिर्फ तेरी यादें हैं।

  6. अकेलेपन की इस दुनिया में, खुद से ही बात करता हूँ, तेरे बिना हर पल, दर्द की गहराई में डूबता हूँ।

  7. रातों की तन्हाई में, खुद से मिलता हूँ, हर सन्नाटे में, तेरे बिना खुद को भुलाता हूँ।

  8. दिल के एक कोने में, तन्हाई की तस्वीर बन गई, जब से तू गया, हर खुशी सिर्फ तस्वीर बन गई।

Alone Shayari Girl

  1. अकेलेपन की राहों में, अब वो साया नहीं है, तेरी यादों के बिना, मेरी तन्हाई अधूरी है।

  2. तुम्हारी यादों में खुद को खो देती हूँ, हर पल तेरे बिना, खुद से ही लड़ती हूँ।

  3. तेरे बिना हर सुबह, दिल की धड़कनें सुनाई नहीं देतीं, तन्हाई की इस रात में, मेरी आँखें भीग जाती हैं।

  4. तेरी यादें मुझे हर रोज़ रुलाती हैं, अकेलेपन की इन रातों में, मेरी तन्हाइयाँ बढ़ जाती हैं।

  5. दिल की गहराइयों में, तन्हाई की सच्चाई बसती है, तेरी यादों के बिना, हर खुशी अधूरी सी लगती है।

  6. तेरी यादों की बारिश में, खुद को भीगती हूँ, अकेलेपन की इन रातों में, खुद से ही मिलती हूँ।

  7. तेरी कमी ने, मेरी तन्हाई को और गहरा दिया, हर पल तेरे बिना, दिल को और भी दर्द दिया।

  8. हर एक पल में, तेरी यादें बस जाती हैं, तन्हाई की इन रातों में, दिल की आवाज़ें सुनाई देती हैं।

  9. अकेलेपन की इस दुनिया में, तेरी कमी सता रही है, हर रोज़ खुद से लड़ते हुए, तेरी यादें मुझे रुला रही हैं।

  10. तेरी यादों की तपिश में, दिल मेरा जलता है, अकेलेपन की इस रात में, हर ख्वाब धुंधला जाता है।

Feeling Alone Sad Shayari

  1. जब से तू गया, मेरे दिल की आवाज़ें भी थम गईं, हर खुशी अब मेरे लिए एक ख्वाब बन गई।

  2. तन्हाई की इस गहराई में, खुद को ही खो दिया है मैंने, तेरी यादों के बिना, हर दिन मुझे रुला दिया है मैंने।

  3. रात की चुप्पी में, दिल की हर धड़कन सुनाई देती है, तेरी कमी ने मेरी तन्हाई को और बढ़ा दिया है।

  4. तेरे बिना हर एक लम्हा, जैसे सन्नाटे में खो गया, अकेलेपन की इस गहराई में, मेरा दिल तड़प गया।

  5. हर सुबह की रौशनी में, तेरी यादें चमकती हैं, तन्हाई की इस रात में, तेरे बिना सब कुछ फीका सा लगता है।

  6. जब से तू गया, मेरी तन्हाई ने मुझसे दोस्ती कर ली है, हर एक पल अब दर्द से भरा, तेरी यादों की तस्वीरें सजाई हैं।

  7. अकेलेपन की इस गहराई में, तेरी कमी का दर्द महसूस करता हूँ, हर एक ख्वाब में, तेरे बिना खुद को तड़पता हूँ।

  8. दिल की इस तन्हाई में, तेरी यादों का साया है, हर पल तेरे बिना, एक अंधेरी रात सरीखा है।

  9. जब से तू गया, हर एक दिन में तन्हाई बसी है, तेरे बिना हर खुशी, सिर्फ एक ख्वाब बन गई है।

  10. तन्हाई की इस गहराई में, हर एक ख्वाब अधूरा सा लगता है, तेरी यादों के बिना, हर एक लम्हा मेरा दिल तोड़ता है।

Alone Attitude Shayari

  1. अकेलेपन में भी, मेरा अंदाज़ है अलग, अपने खुद के साथ, हर पल जीता हूँ बेबाक।

  2. तन्हाई में भी, मेरा हौंसला बरकरार है, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरा इरादा है।

  3. अकेलेपन में भी, मेरा अन्दाज़ है जुदा, खुद को ही अपना साथी, खुद ही मेरा खुदा।

  4. तन्हाई में भी, मेरा एटिटूड अलग है, खुद की राह पर चलना, यही मेरा हर पल का सच है।

  5. अकेलेपन में भी, मेरा रवैया बदला नहीं है, अपनी मर्जी से जीना, यही मेरी शान है।

  6. खुद की तन्हाई में भी, मेरा एटिटूड सबसे खास है, खुद से मिलना, खुद से ही प्यार करना, यही मेरी खास बात है।

  7. तन्हाई में भी, मेरा दिल बड़ा है, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरा सच्चा प्यार है।

  8. अकेलेपन में भी, मेरा स्वभाव अलग है, अपने आप से मिलना, यही मेरा सबसे खास अंदाज़ है।

  9. खुद की तन्हाई में भी, मेरा अंदाज़ निराला है, खुद की ही खुशी में जीना, यही मेरा सबसे बड़ा राज़ है।

  10. अकेलेपन की राहों में भी, मेरा एटिटूड सबसे अलग है, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरी सबसे बड़ी ताकत है।

Alone Life Shayari

  1. अकेलेपन की गहराई में, अपनी ज़िन्दगी से मिलाता हूँ, हर एक दर्द को अपने दिल से, अपनाता हूँ।

  2. अकेलेपन की इस राह में, अपनी जिंदगी का सफर बनाता हूँ, खुद के साथ जीना, यही मेरी असली जंग है।

  3. तन्हाई की इस दुनिया में, अपनी ज़िन्दगी की राह चुनता हूँ, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरी सबसे बड़ी चुनौती है।

  4. अकेलेपन की इस गहराई में, खुद की ज़िन्दगी को संवारता हूँ, हर दर्द को अपने दिल में, अपनी ताकत बनाता हूँ।

  5. अकेलेपन की इस गहराई में, अपनी ज़िन्दगी की तस्वीर सजाता हूँ, हर एक लम्हे को अपने दिल में, अपने तरीके से जीता हूँ।

  6. खुद की तन्हाई में भी, अपनी जिंदगी का सफर बनाता हूँ, हर एक ख्वाब को सच करने का, हौंसला खुद से लाता हूँ।

  7. अकेलेपन की राहों में, अपनी जिंदगी की कहानी लिखता हूँ, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरी सबसे बड़ी जंग है।

  8. तन्हाई की इस गहराई में, अपनी ज़िन्दगी की तस्वीर बनाता हूँ, हर दर्द को अपने दिल में, अपनी ताकत बनाता हूँ।

  9. अकेलेपन की इस गहराई में, अपनी जिंदगी का रंग भरता हूँ, हर एक पल को अपने दिल से, अपनी मर्जी से जीता हूँ।

  10. खुद की तन्हाई में भी, अपनी जिंदगी की कहानी लिखता हूँ, हर एक दर्द को अपनी ताकत बना कर, खुद से ही प्यार करता हूँ।

Alone Boy Shayari

Cute and sad anime teenager

  1. अकेलेपन की इस राह में, अपने ख्वाबों को सजाता हूँ, हर एक पल में खुद से, खुद की ही दोस्ती निभाता हूँ।

  2. तन्हाई में भी, मेरा दिल हमेशा मजबूत रहता है, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरी असली पहचान है।

  3. अकेलेपन की इस गहराई में, अपने दिल की आवाज़ सुनता हूँ, हर एक दर्द को अपने दिल में, अपनी ताकत बनाता हूँ।

  4. तन्हाई की इस राह में, अपने ख्वाबों को सजाता हूँ, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरा हर एक दिन है।

  5. अकेलेपन की इस गहराई में, खुद की ताकत से मिलाता हूँ, हर एक दर्द को अपने दिल में, अपनी ताकत बनाता हूँ।

  6. तन्हाई में भी, मेरे दिल की आवाज़ हमेशा बुलंद रहती है, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरी असली पहचान है।

  7. अकेलेपन की इस गहराई में, अपने दिल की आवाज़ सुनता हूँ, हर एक दर्द को अपने दिल में, खुद से ही प्यार करता हूँ।

  8. खुद की तन्हाई में भी, अपने ख्वाबों को सजाता हूँ, हर एक दर्द को अपनी ताकत बनाता हूँ, खुद से ही जीता हूँ।

  9. तन्हाई की इस गहराई में, अपनी जिंदगी की राह चुनता हूँ, खुद की मर्जी से जीना, यही मेरी अस

Conclusion

उम्मीद है कि आपको हमारी यह zindagi alone shayari कलेक्शन पसंद आई होगी। यदि आप और भी alone shayari या 2 lines alone shayari पढ़ना चाहते हैं, तो हमारे ब्लॉग को फॉलो करना न भूलें। आपके विचार और प्रतिक्रियाएं हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, कृपया अपनी टिप्पणियों में हमें बताएं कि आपको यह पोस्ट कैसी लगी।

Deepnous

I am a passionate writer of shayari, poems, and ghazals, and an avid reader of philosophy and self-help books. On my blog, you'll find original themed shayaris and writing guides, along with book reviews and recommendations. Join me in exploring the beauty of words and literature.

Post a Comment

Previous Post Next Post